UP Police Answer Key 2024 Download Pdf: यूपी पुलिस आंसर की पीडीएफ हुआ जारी देखें कितने प्रश्न हुए सही

UP Police Answer Key 2024 Download Pdf: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 की परीक्षा में उपस्थित हुए सभी उम्मीदवार के लंबे समय का इंतजार हुआ खत्म जैसा कि 11 सितंबर 2024 को अधिकारिक वेबसाइट पर “UP Police Answer Key 2024 Download Pdf” का लिंक एक्टिवेट कर दिया गया है अब आप सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से यूपी पुलिस कांस्टेबल की उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड कर अपने प्रश्नों का मिलान कर सकते हैं और अपने अनुमानित अंक जांच सकते हैं इस आर्टिकल में अंत तक बन रहे यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 की उत्तर कुंजी जांच करने में आपत्ति दर्ज करने के बारे में संपूर्ण जानकारी दी गई है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 की परीक्षा 23 24 25 30 व 31 अगस्त 2024 को आयोजित की गई थी जिसमें लाखों उम्मीदवार उपस्थित हुए थे और वे सभी उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के डायरेक्ट लिंक की तलाश कर रहे थे तो आप सभी को इस आर्टिकल में यूपी पुलिस आंसर की पीडीएफ डाउनलोड करने के डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है जिसके माध्यम से आप सभी आसानी से यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 का सभी सेट वाइज उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं और अपने उनको की जांच कर सकते हैं।

यूपी पुलिस कांस्टेबल में उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से 60,244 रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा गया था इसके लिए राज्य के 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किए थे इस बार परीक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा की पारदर्शिता को सुनिश्चित करने के लिए पड़े प्रोटोकॉल के साथ परीक्षा में फिंगरप्रिंट वह फेस प्रिंट जैसे व्यवस्थाएं की गई थी इसलिए परीक्षा में 32 लाख उम्मीदवार ही सम्मिलित हुए थे।

उत्तर कुंजी चेक करने के बाद यदि आपको किसी भी प्रश्न को लेकर आपत्ति है कि हमारे सही प्रश्न को गलत कर दिया गया है तो आप उत्तर प्रदेश एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर शुल्क जमा करापट्टी दर्ज कर सकते हैं यदि आप या पति सही पाई जाती है तो आपको शुल्क के साथ प्रश्नों के अंक भी दिए जाएंगे।

UP Police Answer Key 2024 Download Pdf: Overview

Name of Recruitment BoardUttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board (UPPRPB)
Post NamePolice Constable
No. of Vacancy60244
Name of Article UP Police Constable Answer Key 2024
Article TypeAnswer Key
Answer Key Release Date11th September, 2024 
Anwer Key Download ModeOnline
Official WebsiteUPpbpb.gov.in
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

UP Police Answer Key 2024 Release Date

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के उत्तर कुंजी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 11 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया है जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित है वह सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने उत्तर कुंडली का मिलान कर सकते हैं 11 सितंबर स 15 सितंबर 2024 के बीच वे सभी उम्मीदवार आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

UP Police Constable Result Date 2024

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 के उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाने के बाद जल्द ही रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा जो उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित हुए थे वह सभी उम्मीदवार यूपी पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार अप पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट दिसंबर माह तक जारी किया जा सकता है। जनवरी में फिजिकल टेस्ट और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा।

UP Police Answer Key 2024 Download Pdf
UP Police Answer Key 2024 Download Pdf

UP Police Answer Key 2024 Kaise Check kare?

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 की उत्तर कुंजी चेक करने के लिए नीचे डिजाइन एंड स्टेप को ध्यानपूर्वक पढ़ें जिससे कि आप आसानी से उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड कर सकें।

  • सबसे पहले आप यूपी पुलिस विभाग की अधिकारिक वेबसाइट https://ctcp24.com/uppbpbcst23/loginpage.aspx पर जाएं।
  • वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर Answer Key लिंक दिखेगा उसे पर क्लिक करें।
  • अब मुख्य पृष्ठ पर आपको UP Police Answer Key 2024 लिंक दिखेगा उसे पर क्लिक करें।
  • आप लोगों पेज ओपन होगा जिस पर आप रोल नंबर या आवेदन संख्या दर्ज करें।
  • अब आप सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब आपके स्क्रीन पर यूपी पुलिस आंसर की पीडीएफ 2024 ओपन होगा।
  • अब आप इसे डाउनलोड कर सेवा प्रिंट कर ले।

UP Police Answer Key 2024 Download Pdf: Important Link

UP Police Answer Key 2024 Download Pdfclick here
Official Websiteclick here

UP Police Answer Key 2024 Download Pdf:FAQ,s

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 के उत्तर कुंजी कब आएगी?

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 के उत्तर कुंजी अधिकारी वेबसाइट पर 10 सितंबर 2024 को जारी की जाएगी?

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 के उत्तर कुंजी कैसे चेक करें?

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 की उत्तर कुंजी आप उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग की अधिकारोक वेबसाइट https://ctcp24.com/uppbpbcst23/loginpage.aspx पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Leave a comment